Tuesday 26 May 2020

199+ Happy Independence Day Shayari Status For Whatsapp 2020

15 August Ki Shayari - Read Best Happy Independence Day 2020 Wishes Status For Whatsapp, 15 August Patriotic Messages in Hindi, Independence Day Wishes Status in Hindi And Happy Independence Day Quotes With Images.

independence day shayari
Independence Day Shayari

Best Independence Day Shayari in Hindi For Whatsapp And Facebook


ना सरकार मेरी है। ना रौब मेरा है। ना बड़ा सा नाम मेरा है। मुझे तो एक छोटी सी बात का गौरव है , मै “हिन्दुस्तान” का हूँ…. और “हिन्दुस्तान” मेरा है। जय हिन्द !!




मैं इसका हनुमान हूँ
ये देश मेरा राम है
छाती चीर के देख लो
अन्दर बैठा हिन्दुस्तान है
जय हिंदी जय भारत
हैप्पी इंडिपेंडेंस डे

independence day status in hindi
Independence Day Status In Hindi


आओ झुक कर सलाम करे उनको
जिनके हिस्से में ये मुकाम आता है
खुशनसीब होता है वो खून
जो देश के काम आता है !!
हैप्पी इंडिपेंडेंस डे





ना जियो घर्म के नाम पर
ना मरों धर्म के नाम पर
इंसानियत ही है धर्म वतन का
बस जियों वतन के नाम
हैप्पी इंडिपेंडेंस डे

independence day quotes in hindi
Independence Day Quotes In Hindi


फना होने की इज़ाजत ली नहीं जाती, ये वतन की मोहब्बत है जनाब पूछ कर की नहीं जाती। वंदे मातरम् !!

Independence Day Status For Whatsapp


मै भारत बरस का हरदम अमित सम्मान करता हूँ
यहाँ की चांदनी मिट्टी का ही गुणगान करता हूँ
मुझे चिंता नही है स्वर्ग जाकर मोक्ष पाने की
तिरंगा हो कफ़न मेरा, बस यही अरमान रखता हूँ
स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनायें




देश भक्तो के बलिदान से
स्वतन्त्र हुए है हम
कोई पूछे कौन हो, तो गर्व से
कहेंगे भारतीय है हम
हैप्पी इंडिपेंडेंस डे

independence day thoughts in hindi
Independence Day Thoughts In Hindi


दे सलामी इस तिरंगे को
जिस से तेरी शान हैं
सर हमेशा ऊँचा रखना इसका
जब तक दिल में जान हैं
हैप्पी इंडिपेंडेंस डे





अनेकता में एकता ही हमारी शान हैं, इसीलिए मेरा भारत महान हैं। स्वतंत्रता दिवस मुबारक हो !!

independence day greetings in hindi
Independence Day Greetings In Hindi


यही ख्वाहिश खुदा हर जन्म हिन्दुस्तान वतन देना
अगर देना तो दिल में देशभक्ति का चलन देना
न दे दौलत न दे शोहरत, कोई शिकवा नही हमको
झुका दूँ सर मै दुश्मन का यही हिम्मत का घन देना
अगर देना तो दिल में देशभक्ति का चलन देना
स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनायें

Happy Independence Day Status in Hindi


दे सलामी इस तिरंगे को
जिससे तेरी शान है
सर हमेशा ऊँचा रखना इसका
जब तक तुझमें जान है
हैप्पी इंडिपेंडेंस डे





गंगा यमुना यहाँ नर्मदा
मंदिर मस्जिद के संग गिरजा
शांति प्रेम की देता शिक्षा
मेरा भारत सदा सर्वदा
हैप्पी इंडिपेंडेंस डे

happy independence day shayari
Happy Independence Day Shayari


मुझे चिंता नहीं है स्वर्ग जाकर मोक्ष पाने की, तिरंगा हो कफ़न मेरा, बस यही अरमान रखता हूँ। जय हिन्द !!




ना मरो सनम बेवफ़ा के लिए
2 गज जमीन नही मिलेगी दफन के लिए
मरना है तो मरो अपने वतन के लिए
हसीना भी दुपट्टा उतार देगी कफ़न के लिए
स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनायें

happy independence day status
Happy Independence Day Status


छोडो कल की बातें
कल की बात पुरानी
नए दौर में लिखेंगे
मिल कर नयी कहानी
हम हिन्दुस्तानी
हैप्पी इंडिपेंडेंस डे

Independence Day Status For Facebook


मैं भारत बरस का हरदम अमित सम्मान करता हूँ
यहाँ की चांदनी मिट्टी का ही गुणगान करता हूँ
मुझे चिंता नहीं है स्वर्ग जाकर मोक्ष पाने की
तिरंगा हो कफ़न मेरा, बस यही अरमान रखता हूँ
स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाये





ये पेड़ ये पत्ते ये शाखें भी परेशान हो जाएं, अगर परिंदे भी हिन्दू और मुसलमान हो जाएं। हैप्पी इंडिपेंडेंस डे !!

happy independence day quotes
Happy Independence Day Quotes


भारत के गणतंत्र का, सारे जग में मान
दशकों से खिल रही, उसकी अद्भुत शान
सब धर्मो को देकर मान रचा गया इतिहास का
इसलिए हर देशवासी को इसमें है विश्वास
स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनायें




काँटों में भी फूल खिलाएं
इस धरती को स्वर्ग बनायें
आओ, सब को गले लगायें
हम स्वतंत्रता का पर्व मनाएं
हैप्पी इंडिपेंडेंस डे

happy independence day thoughts
Happy Independence Day Thoughts


ना जियो धर्मं के नाम पर
ना मरो धर्मं के नाम पर
इंसानियत ही है धर्मं वतन का
बस जियो वतन के नाम पर
हैप्पी इंडिपेंडेंस डे

Happy Independence Day Quotes in Hindi


जिस दिन रास्ते पर तिरंगा बैचने वाले बच्चे न दिखे उस दिन सोचना हम आज़ाद हो गये। हैप्पी इंडिपेंडेंस डे !!





देश भक्तो के बलिदान से
स्वतन्त्र हुए है हम
कोई पूछे कौन हो
तो गर्व से कहेंगे
भारतीय है हम
हैप्पी इंडिपेंडेंस डे

happy independence day greetings
Happy Independence Day Greetings


कुछ नशा तिरंगे की आन का है
कुछ नशा मात्रभूमि की शान का है
हम लहरायेंगे हर जगह ये तिरंगा
नशा ये हिंदुस्तान की शान का है
हैप्पी इंडिपेंडेंस डे




लिख रहा हूं मैं अजांम जिसका कल आगाज आयेगा
मेरे लहू का हर एक कतरा इकंलाब लाऐगा
मैं रहूँ या ना रहूँ पर ये वादा है तुमसे
मेरा कि मेरे बाद वतन पर मरने वालों का सैलाब आयेगा
स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाये

Raksha Bandhan Shayari And Status in Hindi For Whatsapp

जिन की पत्नी वेकेशन करने मायके चली गई है, वो स्टेटस पर तिरंगा लगा कर अपनी आज़ादी का ऐलान कर सकते हैं। हैप्पी इंडिपेंडेंस डे !!

Independence Day Wishes Messages in Hindi


चलो फिर से खुद को जागते है
अनुसासन का डंडा फिर घुमाते है
सुनहरा रंग है गणतंत्र का शहीदों के लहू से
ऐसे शहीदों को हम सब सर झुकाते है
स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनायें





सुन्दर है जग में सबसे, नाम भी न्यारा है
जहाँ जाती-भाषा से बढ़कर, देश-प्रेम की धारा है
निशचल, पावन, प्रेम पुराना, वो भारत देश हमारा है
स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाये





एक सैनिक ने क्या खूब कहा है
किसी गजरे की खुशबु को महकता छोड़ आया हूँ
मेरी नन्ही सी चिड़िया को चहकता छोड़ आया हूँ
मुझे छाती से अपनी तू लगा लेना ऐ भारत माँ
मैं अपनी माँ की बाहों को तरसता छोड़ आया हूँ
जय हिन्द, वन्देमातरम

Janmashtami Shayari And Status in Hindi For Whatsapp

देश भक्तों के बलिदान से, स्वतंत्र हुए हैं हम… कोई पूछे कौन हो, तो गर्व से कहेंगे, भारतीय हैं हम। स्वतंत्रता दिवस मुबारक हो!!

-

दाग गुलामी का धोया है जान लुटा कर
दीप जलाये है कितने दीप भुझा कर
मिली है जब यह आज़ादी तो फिर इस आज़ादी को
रखना होगा हर दुश्मन से आज बचाकर
स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनायें

15 August Status in Hindi


ये नफरत बुरी है ना पालो इसे
दिलों में नफरत है निकालो इसे
ना तेरा, ना मेरा, ना इसका, ना उसका
ये सब का वतन है बचालो इसे
जय हिन्द जय भारत वन्दे मातरम

Ganesh Chaturthi Shayari And Status in Hindi

दोस्ताना इतना बरकरार रखो कि
मजहब बीच में न आये कभी
तुम उसे मंदिर तक छोड़ दो
वो तुम्हें मस्जिद छोड़ आये कभी
स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाये

-

हमारी जुबां भी हमारी गोली की तरह… दुश्मनों से सीधी बात करती है। हैप्पी इंडिपेंडेंस डे !!

Navratri Shayari And Status in Hindi

तैरना है तो समंदर में तैरो
नदी नालों में क्या रखा है
प्यार करना है तो वतन से करो
इस बेवफ़ा लोगों में क्या रखा है
इंडिपेंडेंस डे की शुभकामनाएं

-

आओ तिरंगा लहराये, आओ तिरंगा फहराये
अपना गणतन्त्र दिवस है आया, झूमे, नाचे, ख़ुशी मनाये
आप सभी को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाए

Desh Bhakti Status in Hindi


आज मुझे फिर इस बात का गुमान हो
मस्जिद में भजन मंदिरों में अज़ान हो
खून का रंग फिर एक जैसा हो
तुम मनाओ दिवाली मेरे घर रमजान हो
स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाये

Dussehra Shayari And Status in Hindi

न सर झुका है कभी..और न झुकायेंगे कभी, जो अपने दम पे जियें…सच में ज़िन्दगी है वही… जिओ सच्चे भारतीय बन कर। स्वतंत्रता दिवस मुबारक हो !!

-

कुछ नशा तिरंगे की आन है
कुछ नशा मातृभूमि की शान का है
हम लहराएँगे हर जगह ये तिरंगा
नशा ये हिंदुस्तान की शान का है
हैप्पी इंडिपेंडेंस डे

-

आज सलाम है उन वीरो को
जिनके कारण ये दिन आता है
वो माँ खुशनसीब होती है
बलिदान जिनके बच्चो का
देश के काम आता है
हैप्पी इंडिपेंडेंस डे

-

छोडो कल की बातें
कल की बात पुरानी
नए दौर में लिखेंगे
मिल कर नयी कहानी
हम हिन्दुस्तानी
हैप्पी इंडिपेंडेंस

Independence Day Status For Whatsapp DP


संस्कार और संस्कृति की शान मिले ऐसे
हिन्दू मुस्लिम और हिंदुस्तान मिले ऐसे
हम मिलजुल के रहे ऐसे कि
मंदिर में अल्लाह और मस्जिद में राम बसे जैसे
स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाये

-

हम हाथ मिलाना भी जानते है..उखाड़ना भी… हम गांधी जी को भी पूजते है और चंद्रशेखर आज़ाद को भी। वन्देमातरम !! जय हिन्द !!

-

आजाद की कभी शाम नहीं होने देंगें
शहीदों की कुर्बानी बदनाम नहीं होने देंगें
बची हो जो एक बूंद भी गरम लहू की
तब तक भारत माता का आँचल नीलाम नहीं होने देंगें
स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनायें

-

इंडियन होने पर करिए गर्व
मिलके मनाएं लोकतंत्र का पर्व
देश के दुश्मनों को मिल के हराओ
घर घर पर तिरंगा लहराओ
यह हिन्द जय भारत
हैप्पी इंडिपेंडेंस डे

-

मैं मुस्लिम हूँ, तू हिन्दू है, हैं दोनों इंसान
ला मैं तेरी गीता पढ़ लूँ, तू पढ ले कुरान
अपने तो दिल में है दोस्त, बस एक ही अरमान
एक थाली में खाना खाये सारा हिन्दुस्तान
स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाये

15 August Shayari For Facebook


दे सलामी इस तिरंगे को
जिससे तेरी शान है
सर हमेशा ऊँचा रखना इसका
जब तक तुझमें जान है
हैप्पी इंडिपेंडेंस डे

-

न ज़ुबान से, न निगाहों से, न दिमाग से , न रंगो से, न ग्रीटिंग से, न गिफ़्ट से , आपको “जशने आज़ादी मुबारक ” direct दिल से। हैप्पी इंडिपेंडेंस डे !!

-

आज सलाम है उन वीरो को
जिनके कारण ये दिन आता है
वो माँ खुशनसीब होती है
बलिदान जिनके बच्चो का
देश के काम आता है
हैप्पी इंडिपेंडेंस डे

-

वतन हमारा मिसाल मोहब्बत की
तोड़ना हे दीवार नफरत की
मेरी खुशनसीबी मिली जिन्दगी इस चमन में
भुला न सके कोई इसकी खुशबू सात जनम में
स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं

-

ज़माने भर में मिलते हे आशिक कई
मगर वतन से खूबसूरत कोई सनम नहीं होता
नोटों में भी लिपट कर
सोने में सिमटकर मरे हे कई
मगर तिरंगे से खूबसूरत कोई कफ़न नहीं होता
स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाये
Also Read :

True Love Status Shayari For Whatsapp And Facebook

Good Morning Wishes Status Shayari Quotes in Hindi

New Whatsapp Status In Hindi And English

Brother Attitude Status Shayari

Jalane Wale Status And Shayari In Hindi

Bhai Bhai Attitude Status Shayari In Hindi

Dabang Status - Danger Dabang Shayari For Whatsapp

King Attitude Status - Badshah Status in Hindi

Nawabi Attitude Status Shayari in Hindi

Brahaman Pandit Attitude Status Shayari in Hindi

Thanks For Reading Independence Day Shayari And Status in Hindi.